Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र से डीजल चोरी की फिराक में थे चोर

धनपुरी के एसईसीएल सोहागपुर एरिया से अभी तक कोयला कबाड़ और लोहा चोरी की घटनाएँ ही सामने आती थीं लेकिन अब इसमें डीजल चोरी भी शामिल हो गई है।

26-27 अक्टूबर की रात को एसईसीएल सोहागपुर एरिया में ओसीएम डंपर यार्ड में खड़े डोजर डंपर हाल पैक से लगभग 250 लीटर डीज़ल पांच जरीकेन भरकर चोरों ने नाले के पास रखे थे। इसके साथ ही चोर दो गैलन और डीजल चुराने की फिराक में थे लेकिन मौके पर पेट्रोलिंग कर रहे सिक्योरिटी गार्ड अतीक खान ने चोरों को ओसीएम पर यार्ड से चोरी करते हुए देख लिया।

सिक्योरिटी गार्ड की खबर देने पर केंद्रीय सुरक्षा बल ने नजदीक जाकर देखा तो पांच जरीकेन नाली के पास रखे हुए थे और दो अन्य खाली रखे हुए थे इन सभी को पुलिस ने जब्त कर लिया है और चोरों की तलाश की जा रही है।

चोरी के इस प्रयास को लेकर धनपुरी ओसीएम खदान प्रबंधक अर्जुन टीजोड़े ने एरिया सुरक्षा अधिकारियों को खबर दी है और चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने की अपील की है। ओसीएम खदान प्रबंधन का कहना है कि ओसीएम की इस फील्ड से चोरी की कोशिश की गई थी वहाँ केंद्रीय सुरक्षा बल नियुक्त था। इसलिए अगर भविष्य में किसी भी तरह की चोरी की वारदात होती है तो इसके लिए केंद्रीय सुरक्षा बल को ही जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

ओसीएम प्रबंधक द्वारा यह भी कहा गया कि फील्ड की सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल को पैसे दिए जाते हैं इसलिए सुरक्षा की सारी जिम्मेदारी भी उन्हीं की बनती है। अगर इस तरह की कोई घटना बाद में होगी तो केंद्रीय सुरक्षा बल को ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ेगी।

ओसीएल प्रबंधन का यह भी कहना है कि डीजल या कोयला चोरी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए निगरानी को और बढ़ाना चाहिए और एरिया लोकेशन की जानकारी होनी चाहिए, ताकि भविष्य में होने वाली है चोरी जैसी घटनाओं के नुकसान से अंकित बचा जा सके।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें