Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

रैगांव उप चुनाव में कांग्रेस की कल्पना वर्मा ने भाजपा की प्रतिमा बागरी को 12290 मत से हराया

रैगांव विधानसभा सीट में हुए उप चुनाव के परिणाम की उत्सुकता मध्यप्रदेश के लोगों में नजर आ रही थी।रैगांव उनचुनाव 30 अक्टूबर को हुआ और मतगणना 2 नवम्बर 2021 को व्यंकट क्रमांक 1 में किया गया। जहां भाजपा और कांग्रेस की कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी, शुरूवात में जहां भाजपा प्रत्यासी प्रतिमा बागरी बढ़त बना रखी थी लेकिन कुछ ही परिणामों में जब कांग्रेस की कल्पना वर्मा ने बढत बनाना शुरू किया तो वह पीछे नही हुई। आखिरकार कांग्रेस की कल्पना वर्मा ने मुकाबले में 12290 मतों से प्रतिमा बागरी को हराकर रैगांव में जीत हासिल की।

23वें राउन्ड में बीजेपी की प्रत्यासी प्रतिमा बागरी को 60 हजार 699 मत मिले, वहीं कांग्रेस को72 हजार 989 मत प्राप्त हुए। रैगांव उप चुनाव को जीतने के लिए भाजपा के पूरे मंत्रीमंडल ने रैगांव विधान सभा की जनता को लुभाने के लिए सतना में विकास करने का मुद्दा उठाया था। लेकिन जनता ने सरकार को हरा दिया और कांग्रेस की प्रत्यासी कल्पना को अपना विधायक चुन लिया।

आने वाले विधान सभा चुनाव व लोक सभा चुनाव में सासंद को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी भी जानकारी मिली है कि मंहगाई को लेकर जनता ने भाजपा को जवाब दिया है। भाजपा की छवि अब यहां बहुत ख़राब हो चुकी है और इसे ठीक करने के लिए भाजपा को वादों की जगह कुछ बड़ा करके दिखाना होगा।

रैगांव विधानसभा की सीट को जीतने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 7 बार जनसभा को संबोधित किया था और इसके विकास को लेकर जनता से वादा भी किया था, इसके बावजूद रैगांव विधानसभा की जनता ने सीएम शिवराज को नकार दिया है।

रैगांव विधानसभा के उप चुनाव में मतदाताओं में से 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता और दिव्यांग मतदाता सहित सर्विस वोटरो ने भी डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान में हिस्सा लिया। जिनमें 854 डाक मतपत्र और 26 सर्विस वोटर के डाक मतपत्र की गिनती की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने विधानसभा उप निर्वाचन 2021 रैगांव मे हुये मतदान और मतगणना को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से कराने में लोगों और राजनैतिक दलों द्वारा सहयोग के प्रति आभार प्रकट कर जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त तत्वाधान में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया को संपन्न किया।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें