Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

उमरिया में सीसी रोड निर्माण के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार

जनपद पंचायत मानपुर के तहत रक्सा में सीसी रोड के निर्माण कार्य को शुरू हुए काफी समय बीत चुका है, लेकिन प्रशासन का रवैया हमेशा की ही तरह सुस्त होने के वजह से राहगीरों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस सड़क निर्माण की क्वालिटी इतनी घटिया है कि सड़क कुछ ही दिनों में ख़राब हो जाती है ।

यह सीसी रोड प्रजापति के घर से बड़की नदिया पुल तक बन रही है, और इसको शुरू करने वाले सरपंच और इंजीनियर दोनों का ही कोई अता पता नही है। इस कारण सीसी सड़क के काम को बहुत हल्के में लिया जा रहा है। इनको बनाने में न ही उपयुक्त क्वालिटी के सीमेंट का इस्तेमाल हो रहा है और न ही बनाने से पहले किसी प्रकार का बेस बना के काम किया जा रहा है। खानापूर्ति के नाम पर केवल मिट्टी युक्त रेत डालकर रोड बनाई जा रही है।

प्रशासन के इस रवेये से ग्राम पंचायत रक्सा के पैसों का विकास के नाम पर दुरुपयोग किया जा रहा है। आखिर कहां तक संभव है यह? आखिर कब तक प्रशासन अपनी इस चुप्पी को बरकरार रखेगा ? आखिर कब तक ऐसे ही विकास कार्य के नाम पर यह सब चलता रहेगा? आखिर कब तक जनता को केवल बहलाया फुसलाया जाएगा? ऐसे कार्यों में क्वालिटी सुनिश्चित करना कितना आवश्यक हो जाता है इस बात से सब अच्छी तरह रूबरू हैं।

इस तरह घटिया स्तर से निर्माण कार्य को आगे ले जाना बिल्कुल भी सही नहीं है। जिम्मेदार अधिकारियों को जल्द से जल्द मामले का संज्ञान लेना चाहिए और सड़क निर्माण कार्य पूरा कराया जाना चाहिए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें