Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शहडोल में सफाई व्यवस्था हो रही चौपट, नालियां हो चुकी हैं जाम

शहडोल नगरपालिका के तहत आने वाले वार्ड संख्या चार में सफाई व्यवस्था चौपट होती हुई नजर आ रही है। यहाँ की नालियां कचरे से पट चुकी हैं और जाम हो चुकी हैं। स्थिति यहाँ तक पहुँच चुकी है कि नालियों का पानी सड़कों पर फैल रहा है और बदबू फैला रहा है।

वार्डवासियों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा नालियों को ऊपर से पाट दिया गया है जिसके कारण नालियां चोक हो गई हैं और पानी सड़क पर फैलने लगा है। पानी की निकासी न होने से बदबू और गंदगी चारों तरफ फैल रही है।साथ ही साथ बीमारियां भी फैल रही हैं।

स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि यहाँ पर न तो सफाई कर्मचारी ही सफाई करने आते हैं और न ही कचरा गाड़ी नियमित रूप से कचरा उठाती है। यही कारण है कि वार्ड वासियों को अपने पैसे लगाकर सड़कों और नालियों की सफाई करनी पड़ती है।

वार्ड संख्या चार के तहत रामजानकी मोहल्ला में स्थिति और भी ज्यादा बदतर हो गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई जगह नालियों को ऊपर से पाट दिया गया है और कचरे के कारण नालियां जाम हो चुकी हैं। सड़क के किनारे जाम हुई नालियां मच्छर मक्खियों की पनाहगाह बन चुकी हैं, जो बीमारियाँ फैला रही हैं।

लोगों का कहना है कि महीने भर से सफाई कर्मी यहाँ साफ सफाई करने नहीं आए हैं। पिछला हफ्ता त्योहारों भरा रहा है। इसके कारण गंदगी बहुत ज्यादा हो गई थी। इसके बावजूद यहाँ साफ सफाई के इंतजाम नहीं किए गए हैं। पटाखों के बचे हुए कागज, मिठाइयों के रैपर, अन्य सजावटी सामान के कचरे से सड़क और नालियां भर गए हैं और पूरे मोहल्ले में गंदगी व्याप्त है।

स्थानीय लोगों ने कई बार नगरपालिका से शिकायत की है लेकिन इन लोगों की सुध लेने के लिए कोई तैयार नहीं है।सफाई कर्मचारियों को भी वेतन न दिए जाने से उनके द्वारा हड़ताल किए जाने की बात कही जा चुकी है। नगर पालिका को चाहिए कि शहर में जल्द से जल्द सफाई व्यवस्था में सुधार किया जाए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें