Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

लोगों ने की रीवा चिरमिरी एक्स्प्रेस का संचालन शुरू करने की मांग

रेल्वे के वरिष्ट अधिकारियों से नगर के नागरिकों ने रीवा चिरमिरी एक्स्प्रेस पैसेंजर का संचालन शुरू करने की मांग की है। उनके द्वारा अधकारियों से कहा गया कि कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते चिरमिरी एक्स्प्रेस का संचालन बंद पड़ गया था। अब जब अधिकांश लोगों द्वारा वैक्सीन ले ली गई है तो इसे फिर एक बार शुरू कर दिया जाना चाहिए।

रीवा चिरमिरी एक्स्प्रेस पैसेंजर का संचालन बंद होने की वजह से कोयलांचल क्षेत्र के यात्रियों व व्यापारियों और साथ ही साथ नागरिकों को काफी अधिक मात्रा में असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के लिए इस ट्रेन का संचालन उतना ही जरूरी है जितना इंदौर बिलासपुर, रीवा बिलासपुर यात्री ट्रेन का है। लोगों ने कहा की चिरमिरी कटनी शटल पैसेंजर का संचालन जनहित में अति आवश्यक है।

इस ओर जरूरत है तो रेल्वे प्रबंधन के वरिष्ट अधिकारियों को गंभीरता से फैसला लेने की। यह एक कोयलांचल क्षेत्र होने के साथ साथ एक व्यापारिक नगरी भी है, जहां से रेल्वे को आय सर्वाधिक होती है, इसलिए यह अहम बन जाता है कि पैसेंजर ट्रेन का संचालन क्षेत्रीय जन भावनाओं को देख कर किया जाए। यह अहम इसलिए भी बन जाता है क्यूंकि इन संचालन के बंद होने से व्यापारी और मजदूर को आर्थिक परिशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।

इसके चलते विधायक सुनील सराफ़ ने रेल्वे के वरिष्ट अधिकारियों को यात्री ट्रेन चलाने के लिए पत्र लिखा है और साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है, लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है जिस कारण श्रमिक वीरों और व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें