Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

फिर घटी बैहार घाट में दुर्घटना, प्रशासन पर इसका कोई असर नही

आखिर कब तक प्रशासन की लापरवाही के कारण आम जनों की ज़िंदगियाँ बर्बाद होती रहेंगी, आखिर कब तक प्रशासन का सुस्त रवैया यूं दुर्घटना का कारण बनता रहेगा। आज फिर एक बार अमरकंटक से कटनी जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बॉबी ट्रैवल्स बस दोपहर बैहार घाट में पलट गई, बस में बैठे सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

गंभीर यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जैतहरी में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस में करीब करीब 20 से 25 यात्री सवार थे, सभी यात्री अमरकंटक से कटनी जाकर अजमेर के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए बस में चढ़े थे।

घटना की खबर मिलते ही पुष्पराजगढ़ एसडीएम अभिषेक चौधरी के साथ- साथ जैतहरी व राजेन्द्रगम पुलिस बल स्थल पर पहुंचा और घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया।

बारिश के दिनों में किरर घाट में लेंडस्लाईड हुआ था जिसके कारण किरर घाट पूरी तरीके से बंद कर दिया गया था, जिसके बाद अमरकंटक और पुष्पराजगढ़ जाने के लिए केवल एक रास्ता बचा था जो बैहार होकर गुजरता है, लेकिन इस सड़क से गुजरना कोई खतरे से खाली नहीं है।

ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि एक दो घटनाएँ यहाँ देखी गई हों, लेकिन जिस समय से यह किरर घाट बंद हुआ है तब से लेकर आज तक बैहार घाट में अनगिनत घटनाएँ हो चुकीं हैं। लेकिन प्रशासन को इसकी सुध कहाँ, एक बार नहीं बल्कि बार -बार प्रशासन को संकेत दिए जा रहे हैं कि कोई तो निर्माण कार्य प्रशासन इसको देखते हुए चलाए लेकिन निर्माण कार्य तो दूर की बात है, इस बात पर चर्चा करने के लिए भी प्रशासन आगे आता हुआ नहीं दिख रहा।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें