Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

जनपद चुनाव को लेकर डिप्टी कमिश्नर ने किया वर्चुअल संवाद

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग एक्शन में आ गया है। इसी के मद्देनज़र मतदाता रोल प्रशक की भूमिका के बारे भारत निर्वाचन आयोग के डिप्टी कमिश्नर द्वारा 15 नवंबर को विडिओ कॉन्फरेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल संवाद किया गया। इस वर्चुअल संवाद में देश के सभी राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी तथा कमिश्नर्स शामिल रहे ।

भारत निर्वाचन आयोग के डिप्टी कमिश्नर ने अपने संबोधन में कहा की मतदाता रोल प्रेषक निर्वाचन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं इसलिए अपने संभाग में आने वाले सभी जिलों की सतत मॉनिटरिंग की जाये और साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि उनके द्वारा जो भी फॉर्म ऑनलाइन भरे गए है उनका सत्यापन हो रहा है या नहीं और उसमे जो भी कमियाँ हैं उनको वापस सुधार हेतु भेजा जाए।

मतदाताओं के आवेदन का रेंडम परीक्षण करने के सुझाव भी दिए गए हैं और यह भी निर्देश दिया गया कि ऐसे लोग जो ऑनलाइन आवेदन नहीं भर सकते उनको इसके लिए प्रोत्साहित करें। इसके साथ ही सभी उपयुक्त एप अपने मोबाईल फोन में जरूर रखे।

इस वर्चुअल संवाद को कलेक्टर कार्यालय के एनआईसी कक्ष में आयोजित किया गया जिसमें शहडोल के संभाग आयुक्त राजीव शर्मा एवं अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें