Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

बांधवगढ़ पार्क घूमने के लिए पर्यटकों को नहीं मिल पा रही टिकट

भृष्टाचार का मामला फिर एक बार सामने निकलकर आया है, जहां प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ताला में कुछ दिनों से लाइन में लगे पर्यटकों को कोर की टिकट नहीं मिल पा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टिकट काउन्टर में बैठे आशीष यादव के द्वारा सुबह लाइन में लगे पर्यटकों कि टिकट रात में ही महंगे दामों में कुछ होटल वालों को बेच दी जाती है।

शिकायत इसकी भी दर्ज की जा चुकी है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। कुछ दिन पूर्व दीपावली के समय जब गाइड कम पड़ जाते थे तब जंगल में पेट्रोलिंग एवं गश्ती नहीं हो पाती थी। कुछ श्रमिक बताते हैं की टिकट काउन्टर में बैठे अधिकारियों द्वारा श्रमिकों को गाइड कार्य के लिए भेजा गया और उसके एवज में आधे पैसे अपने पास रख लिए गए और लाइन में लगे पर्यटकों को टिकट नहीं मिल पाई। टिकट काउन्टर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंद पड़े हुए हैं। स्थानीय गाड़ियों का उपयोग भी कुछ होटल वाले करते हैं, जिससे पर्यटकों पर और अधिक भार पड़ता है, दो गाड़ी, दो गाइड का पैसा देने के लिए विवश होते है, ऐसे में ही पर्यटकों की संख्या कम होती है।

जिप्सी यूनियन एवं गाइड एसोसिएशन के पास ऑनलाइन भुगतान के लिए कोई व्यवस्था नहीं है जिससे पर्यटकों को भारी सस्याएं होती हैं, क्यूंकीि बांधवगढ़ ताल क्षेत्र में कोई बड़ा बैंक नहीं है। एक छोटा सा एटीएम है, उसमे भी आए दिन कैश नहीं मिल पाता है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें