Full schedule of T20 World Cup 2022 released, when is the great match with Pakistan?
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

टी- 20 विश्व कप 2022 का पूरा कार्यक्रम जारी, कब है पाकिस्तान से महामुकाबला?

आपके हिसाब से ऐसी क्या दो चीज़े है जिनसे हमारे देश के लोग कभी बोर नहीं होते? गलत नहीं होगा, अगर मैं कहूं कि ये है राजनीति पर चर्चा और क्रिकेट की दीवानगी। क्रिकेट के शौकीन विश्व कप के मुकाबलो का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस इंतज़ार को खत्म करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी कि आईसीसी ने टी-20 विश्व कप 2022 का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के 7 खूबसूरत शहरो एडिलेड, ब्रिसबेन, जिलोंग, होबार्ट मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे। टिकटों की बिक्री 7 फरवरी से शुरू होगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहाँ कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना ज़रूरी होगा।

भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश श्रीलंका और नामीबिया सहित कुल 16 टीम इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी। सेमी फाइनल 9 और 10 नवंबर को को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में होगा। इसके साथ ही 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में विश्व कप के फाइनल मुकाबले के बाद टूर्नामेंट का समापन होगा। इस टूर्नामेंट को फर्स्ट राउंड और सुपर 12 दो ग्रुप में बांटा गया है।

जिस देश में एक टीम के खिलाफ क्रिकेट मैच जीतने पर आधी रात को रैलियां निकाली जाती है और हारने पर टीवी स्क्रीन फोड़ दी जाती है। उसी टीम के साथ भारत का पहला मुकाबला रखा गया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 23 अक्टूबर को यह मुकाबला होगा। भारत का दूसरा मुकाबला ग्रुप ए की रनर अप टीम से होगा, तीसरा साउथ अफ्रीका से चौथा बांग्लादेश और आखिरी ग्रुप बी की रनर अप टीम से होगा।


2007 के बाद से लगातार पाकिस्तान को हराने वाली भारतीय टीम पिछले साल पाकिस्तान से हार गई थी। भारत के 2007 में पहला T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद , इन 11 सालों में भारतीय टीम विश्व कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। करोड़ों भारतीयों को एक बार फिर जश्न मनाने का मौका देने, अपने देश में आतिशबाज़ी की चमकान देखने भारतीय टीम तैयार है, विश्व कप T20 ट्रॉफी अपने घर लाने।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें