Morning Bulletin ! 28 जनवरी 2022 के मुख्य समाचार ! बड़ी खबरें: Corona, PM modi, TATA, Bihar, LAC
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

Morning Bulletin 28 जनवरी 2022 के मुख्य समाचार, बड़ी खबरें: Air India, Republic Day, Railway, MP

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामलों के चलते प्रतिबंधों में छूट दी गई है। वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों के लिए ऑड ईवन नियम को हटाया गया, 50% क्षमता के साथ थिएटर और सरकारी ऑफिस खुल सकेंगे। हालांकि स्कूल और शिक्षा संस्थान अभी बंद रहेंगे।

देश में कोविड टीकाकरण के तहत अब तक 164 करोड से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे में 22 लाख से अधिक टीके लगाए गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के करिअप्पा ग्राउंड में नेशनल कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) की रैली को संबोधित करेंगे।

तमिलनाडु सरकार ने 1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से खोलने की घोषणा की। 28 जनवरी से नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को 2022-23 का बजट पेश करेंगी। इस पेपरलेस बजट को यूनियन गवर्नमेंट बजट ऐप पर आम जनता और सांसदों द्वारा एक ही जगह पर देखा जा सकेगा।

गुरुवार को हुए भारत-एशिया शिखर सम्मेलन में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। सभी देशों के नेताओं ने अफगानिस्तान पर एक ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप बनाने का फैसला लिया।

एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट पर 180 करोड़ रुपए बकाया मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दक्षिण के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मसले पर मीटिंग करेंगे।

टाटा संस ने आधिकारिक तौर पर एअर इंडिया को टेकओवर कर लिया। इससे टाटा देश की दूसरी बड़ी एयरलाइन कंपनी बन गई है। एअर इंडिया के हैंडओवर से पहले टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन PM मोदी से मिले। वे एअर इंडिया के ऑफिस भी गए। टाटा ग्रुप ने केबिन क्रू को भेजे ईमेल में कहा कि हम अब प्राइवेट सेक्टर के तहत काम करेंगे। अगले 7 दिन काफी अहम हैं, क्योंकि हम अपनी छवि और नजरिए को बदलेंगे।

देश में कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड और कोवैक्सिन अब अस्पतालों और क्लिनिक में मिल सकेंगी। हालांकि इन्हें सिर्फ वयस्कों को ही लगाया जा सकेगा। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने इसकी मंजूरी दे दी है। हालांकि, अभी ये दोनों वैक्सीन दवा दुकानों पर नहीं मिलेंगी। बाजार की मंजूरी के लिए DCGI को छह महीने में सेफ्टी डेटा देना होगा। फर्म को CO-Win प्लेटफॉर्म पर इसके रिकॉर्ड भी रखने होंगे।

LAC से अगवा किए गए 17 साल के मिराम तारोन को चीनी सेना ने लौटा दिया है। केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी बोले- देश में असुरक्षा का माहौल, विशेष धर्म के लोगों को उकसाया जा रहा है

बिहार में ट्रैक पर उपद्रव मामले में 8 को जेल, भोजपुर में 700 और नवादा में 500 अज्ञात छात्रों पर FIR दर्ज

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें