Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

Gangubai Kathiawdi की रोचक बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) पिछले लंबे वक्त से अपनी अगली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आलिया फिर से एक अलग ही अंदाज में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म के लिए उन्होंने काफी तैयारियां भी की हैं.

इससे पहले कई बार कोरोना वायरस के कारण फिल्म की रिलीज डेट को टाला गया है. बता दें कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ मुंबई के कमाठीपुरा के एक वेश्यालय की मैडम गंगूबाई कोठेवाली के जीवन से प्रेरित है. यह फिल्म हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ के एक अध्याय पर आधारित है. गौरतलब है ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया के अलावा सुपरस्टार अजय देवगन भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्माण संजय लीला भंसाली और डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) ने मिलकर किया है.

यदि आप अन्डवर्ल्ड, गैंगस्टर जैसी फिल्में देखते हो, तो आपने यह चीज हमेशा नोटिस की होगी की डोन हमेशा एक आदमी, मर्द, ही क्यूँ होते हैं? कोई लड़की, स्त्री क्यूँ नही? इसी कान्सेप्ट को मात देने आगई है गंगुबाई काठियावाडी, दी माफिया क्वीन। जी हाँ। गंगूबाई काठियावाड़ी संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट की साथ में पहली फिल्म है, जिस कारण इस हर कोई इससे बहुत सारी उम्मीदें पाले बैठा है। गंगूबाई काठियावाड़ी के ट्रेलर की शुरुआत में  आलिया भट्ट का पहला फुल सीन देखकर आपको लगेगा चुनावी जनसभा वाला ऐसा सीन आप पहले भी कई बार चुके हैं। आलिया ने हाई पिच में गुजराती एक्सेंट में डॉयलॉग बोलने की कोशिश की है साथ ही बीच-बीच में मराठी टच भी आ रहा है।

फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद इतना तो पक्का हो गया है कि यह साल 2022 की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक होगी। गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट कहीं नजर नहीं आती हैं, ट्रेलर देखकर लगता है कि उन्होंने गंगूबाई के किरदार को घोलकर पी लिया था। फिल्म का टीजर देखकर लोगों को जरूर लगा था कि आलिया भट्ट इस किरदार को शायद उतनी अच्छी तरह से नहीं निभा पाएंगी, जितनी खूबसूरती से दीपिका या प्रियंका निभा सकती थीं लेकिन ट्रेलर ने दर्शकों की यह गलतफहमी दूर कर दी है।

फिल्म के ट्रेलर में आलिया भट्ट अपनी अदाकारी से ना केवल दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहती हैं बल्कि यह भी बता देती हैं कि यह उनके करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस होने वाली है। अगर बात संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन की करें तो उन्होंने गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी एक लाइट फिल्म बनाकर भारी-भरकम पीरियड ड्रामा से ब्रेक लिया है।

पद्मावत और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों के दौरान उन पर काफी दवाब रहा होगा क्योंकि ये काफी महंगी फिल्में थीं लेकिन गंगूबाई काठियावाड़ी के दौरान उन पर यह दवाब नहीं होगा। फिल्म को संजय लीला भंसाली ने अपने ही अंदाज में शूट किया है, जिसमें बड़े-बड़े सेट और कमाल की लाइटिंग नजर आएगी। बात अजय देवगन की करें तो उनकी एंट्री बता देती है कि वो 90 के दशक के सबसे आइकॉनिक कलाकार क्यों हैं? अजय देवगन ने कम्पनी और वन्स अपऑन अ टाइम इन मुंबई जैसी फिल्मों में डॉन के किरदार निभाए हैं लेकिन गंगूबाई काठियावाड़ी में डॉन बनकर भी वो अलग नजर आते हैं।

फिल्म के ट्रेलर की बात बिना विजय राज पर चर्चा किए नहीं खत्म की जा सकती है। गंगूबाई काठियावाड़ी में विजय राज का भी बेमिसाल काम देखने को मिलेगा। विजय मंझे हुए कलाकार हैं और गंगूबाई काठियावाड़ी में उनकी शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। वैसे आपको फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर कैसा लगा हमे कमेन्ट सेक्शन में जरूर बताएँ।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें