Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

Gehraiyaan Review: क्या है फिल्म में? देखने लायक है या नही?

फिल्म गहराइयां की कहानी अलीशा खन्ना (दीपिका पादुकोण), टिया खन्ना (अनन्या पांडे), ज़ैन (सिद्धांत चतुर्वेदी) और करण अरोड़ा (घैर्या करवा) के इर्द गिर्द घूमती है। अलीशा और टिया कजिन सिस्टर्स हैं, जिनके बीच में किसी वजह से एक बड़ा फाइनेंशियल गैप है। टिया, ज़ैन को डेट करती है, जबकि अलीशा और करण रिलेशनशिप में हैं। कहानी आगे बढ़ती है और दिखता है कि ज़ैन और अलीशा एक दूसरे को डेट करने लगते हैं। जिसकी वजह से टिया- ज़ैन और करण- अलीशा के बीच रिश्ते में दिक्कते आने लगती हैं। वहीं इन चारों के रिलेशनशिप के बीच में बिजनेस प्रॉबलम्स को दिखाया गया है। अब क्या होता है इन चारों के रिलेशनशिप का आखिर में, यही फिल्म की कहानी है, लेकिन फिल्म का अंत बेहद अलग है, कुछ ऐसा है जो आपने सोचा ही नहीं होगा। फिल्म में ज़ैन की मौत हो जाती है, अब वो कैसे होती है, क्या कोई उसका मर्डर करता है? और आखिर में कौन किसके साथ रिलेशनशिप में रहता है। ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। फिल्म के अंत में आपको एक से अधिक सस्पेंस मिलेंगे और फिल्म का आखिरी सीन भी आपको एक सवाल के साथ छोड़ जाता है।

बात सेलेब्स की एक्टिंग की करें तो दीपिका पादुकोण एक उम्दा अभिनेत्री हैं, ये बात उन्होंने एक बार फिर से साबित की है। वहीं सिद्धांत की एक्टिंग में अच्छे वेरिएशन्स दिखे हैं, जो उन्हें लंबी रेस का घोड़ा साबित करते हैं। वहीं अनन्या पांडे ने भी अपने हिस्से की एक्टिंग की है, और लेकिन हमेशा की तरह ही उनकी क्यूटनेस कई सीन्स पर भारी पड़ी है। इन तीनों के अलावा धैर्य का काम भी ठीक है। इन सभी के अलावा नसीरूद्दीन शाह और रजत कपूर का किरदार छोटा रहा, लेकिन बढ़िया साबित हुआ। एक्टिंग के बाद बात निर्देशन की करें तो ‘एक मैं और एक तू’ और ‘कपूर एंड सन्स’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके शकुन के काम में कुछ बहुत नया नजर नहीं आता है। इसके साथ ही फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक और सिनेमैटोग्राफी बढ़िया है, जो इम्प्रेस करती है। 

फिल्म की कहानी, नई जनरेशन की कहानी है। दूसरे शब्दों में इसे कहा जा सकता है कि ये बड़े शहर के लोगों की कहानी है, जिससे शायद सिंगल स्क्रीन ऑडियंस कनेक्ट नहीं कर पाए। फिल्म की कहानी से ज्यादा खास इसे दिखाने का तरीका रहा है, जिसके लिए शकुन तारीफ के हकदार हैं। फिल्म के कुछ डायलॉग्स बहुत शानदार हैं, जो दिखाए तो किसी और सीन के लिए जाते हैं, लेकिन बात जिंदगी की कह जाते हैं। जैसे छोटी अलीशा और उसकी मां का शुरुआती लूडो सीन, ऐसे ही कई और सीन्स हैं फिल्म में।

दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी और धैर्य करवा स्टारर फिल्म गहराइयां को देखा जा सकता है, हालांकि फिल्म के कुछ सीन्स के चलते आप इसे परिवार के साथ तो नहीं लेकिन दोस्तों के साथ जरूर एन्जॉय कर सकते हैं। अगर आप इसकी कहानी से कनेक्ट कर गए तो ये फिल्म आपको बहुत पसंद आएगी वरना आप शायद आप पूरी फिल्म भी नहीं देख पाएं।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें