Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

चन्नी के ‘भैया’ वाले बयान पर प्रियंका गांधी काहे जोर जोर से तालियाँ बजाई?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक चुनावी रैली के दौरान लोगों से उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के ‘भैया’ को राज्य में प्रवेश नहीं करने देने की बात कहकर विवाद खड़ा कर दिया है. सीएम चन्नी के विवादित बयान पर सियासी तूफान मच गया है. कई दलों के नेताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है और सीएम चन्नी के बयान को शर्मनाक बताते हुए माफी मांगने की मांग की है। इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी की आलोचना की है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री की टिप्पणी को ‘बेहद शर्मनाक’ करार दिया. चन्नी के बयान के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ‘हम किसी भी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय के खिलाफ की गई गलत टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं.’ केजरीवाल ने कहा कि चन्नी ने पूर्व में उनकी त्वचा के रंग को लेकर ताना मारते हुए उन्हें ‘काला’ कहा था. जब भगवंत मान ने कहा कि प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश से जुड़ी हैं तो केजरीवाल ने कहा कि वह भी ‘भैया’ हैं।

आगे इसी पर चरणजीत सिंह चन्नी की टिप्पणी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के एक निकट सहयोगी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बिहार के सूचना और जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने चन्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की निंदा करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए. चन्नी और प्रियंका एक छोटी वीडियो क्लिप में एक साथ दिखाई दे रहे हैं।

बात यहाँ थम नही जाती बल्कि इस पर भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर पर चन्नी का वीडियो शेयर कर प्रतिक्रिया जताई और इसे लेकर प्रियंका गांधी पर निशाना साधा. सूर्या ने कहा, ‘प्रियंका गांधी जी उत्तर प्रदेश में आ कर अपने को उत्तर प्रदेश की बेटी बताती हैं और पंजाब में उत्तर प्रदेश-बिहार के लोगों के अपमान पर ताली बजाती हैं, ये ही इनका दोहरा चरित्र है और चेहरा भी।

इससे बेहद शर्मनाक तो यह व्याख्या है की चन्नी के इस बयान पर प्रियंका गांधी तालियाँ बजाती नजर आईं। आप सभी को पहले ही बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के संदर्भ में ‘भैया’ शब्द को आमतौर पर आपत्तिजनक माना जाता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में रूपनगर में एक रोड शो के दौरान सीएम चन्नी की टिप्पणी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को ताली बजाते हुए देखा गया. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रियंका गांधी पंजाब की बहू हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली के भैया, जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, हम उन्हें राज्य में घुसने नहीं देंगे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें