Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

Rajya Sabha Elections 2022: चार राज्यों में चुनाव जारी

चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहा है। इसमें हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और कर्नाटक शामिल है। वोटिंग की शुरुआत के साथ ही हलचल तेज है। राजस्थान में बीजेपी विधायक का वोट खारिज हो गया है. वहीं कर्नाटक में क्रॉस वोटिंग हो गई है।

चारों ही राज्यों में मुकाबला जोरदार है क्योंकि सभी जगह पार्टियों ने विधानसभा में उनकी विधायी ताकत की तुलना से ज्यादा उम्मीदवार उतारे हैं। इसी वजह से पूरे चुनाव के दौरान हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका जताई जाती रही। कांग्रेस ने राजस्थान और हरियाणा के विधायकों को एकजुट करके रिसॉर्ट में भी रखा था।

हरियाणा के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा है कि वह कार्तिकय शर्मा या किसी अन्य विधायक के लिए वोट नहीं करेंगे। मैं वोटिंग से गैरहाजिर रहूंगा। वह बोले कि मैं हरियाणा के लोगों के साथ खड़ा रहूंगा। मंडी में विधायकों को खरीदा-बेचा जा रहा है। मुझे कई ऑफर आए लेकिन कोई मुझे खरीद या धमका नहीं सकता।

राज्यसभा के लिए चार राज्यों की 16 सीटों पर वोटिंग चल रही है. मुख्य मुकाबला चार सीटों का है. ऐसे में कांग्रेस के प्रमोद तिवारी से लेकर अजय माकन और मंसूर अली खान जैसे दिग्गज नेता सियासी चक्रव्यूह में फंस गए हैं. असदुद्दीन ओवैसी ने महा विकास आघाड़ी को समर्थन देकर चौंका दिया है तो कर्नाटक में क्रास वोटिंग ने सारे समीकरण बिगाड़ दिए हैं।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें