Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी बैटरी ने इंडियन मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी बैटरी (BattRE) ने इंडियन मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी स्टोरी (BattRE Storie) लॉन्च कर दिया है। स्टोरी स्कूटर फीचर्स से लैस एडवांस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें मेटल पैनल, कनेक्टेड ड्राइव दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये 132Km की रेंज देगा। इसका सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी जैसी कंपनियों से होगा।

नए बैटरी स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89,600 रुपए है। हालांकि इसमें स्टेट सब्सिडी को शामिल नहीं किया गया है। बैटरी स्टोरी में FAME II सब्सिडी मिलती है। स्टेट सब्सिडी से इसकी की और कम हो सकती है। यह स्कूटर जल्द ही कंपनी के 300 शहरों में 400 डीलरशिप पर मिलेगा। अब तक बैटरी ने 30,000 से ज्यादा स्कूटर बेचे हैं।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो बैटरी स्टोरी लुकास TVS मोटर और कंट्रोलर से पावर्ड है। यह AIS 156 से अप्रूव्ड 3.1kWh बैटरी पैक से लैस है। रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 132 किमी की रेंज देता है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ इंटीग्रेटेड स्मार्ट स्पीडोमीटर दिया गया है। स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट मिल सकते हैं। कनेक्टेड ड्राइव फीचर्स नजदीकी चार्जिंग स्टेशनों को खोजने में मदद करता है। आसानी के लिए नेटवर्क को ‘पे एंड चार्ज’ कॉन्सेप्ट के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें