Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

MP: मालती राय भोपाल से जीती टिकट, ट्विटर पर हुईं एक्टिव

भाजपा-कांग्रेस के मेयर प्रत्याशियों के सोशल मीडिया ऑडिट करने पर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। मालती राय भोपाल से टिकट मिलने के बाद ट्विटर पर एक्टिव हुईं। वहीं, भाजपा के सात मेयर प्रत्याशी ऐसे भी हैं जिनका ट्विटर पर अकाउंट ही नहीं है। कुछ ने तो फेसबुक पर भी अपनी आईडी नहीं बनाई है। इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला फॉलोअर के मामले में सबसे टॉप पर है। उनके फेसबुक पर 2.77 से ज्यादा फॉलोअर हैं।

नगर निगम के महापौर पद के चुनाव के लिए कांग्रेस ने 15 और भाजपा ने 14 प्रत्याशियों को ऐलान कर दिया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार दोपहर 1.30 बजे भोपाल से मालती राय के नाम की घोषणा की। इसके लगभग पौने पांच घंटे बाद मालती ट्विटर पर आ गईं। उन्होंने शाम 6.16 बजे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा को मिठाई खिलाने वाले फोटो शेयर कर पहला ट्वीट किया। मंगलवार शाम से बुधवार दोपहर 1.30 बजे तक वे 48 ट्वीट कर चुकी हैं। प्रत्याशी बनने के बाद मालती औसतन हर तीन मिनट में एक ट्वीट कर रही हैं।दोनों पार्टियां इन प्रत्याशियों को जमीनी कार्यकर्ता बता रही है। लेकिन वर्तमान में सोशल मीडिया के स्तर से होने वाली लड़ाई में अधिकतर प्रत्याशी व्यक्तिगत रूप से ज्यादा पॉवर फुल नहीं है। 

अभी तक दोनों पार्टियों ने जिन्हें महापौर के चुनावी समर में उतारा है। उनमें इंदौर के संजय शुक्ला ऐसे प्रत्याशी हैं जो सोशल मीडिया के माध्यम से सबसे ज्यादा लोगों से कनेक्ट हैं। शुक्ला के ट्विटर पर 6,630 और फेसबुक पर 2 लाख 77 हजार 300 फॉलोअर्स हैं। इन्हें पूर्व सीएम कमलनाथ फॉलो करते हैं। बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव के ट्विटर पर 3,863 फॉलोअर्स हैं। इन्हें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, आरएसएस के प्रान्त प्रचार प्रमुख (मालवा प्रान्त) विनय दीक्षित जैसे बड़े नाम फॉलो करते हैं।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें