YOGI ADITYANATH
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

लाउड स्पीकर विवाद पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का नया आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार को प्रदेशभर के पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की। कई स्थानों पर अजान और हनुमान चालीसा के लिए माइक लगाए जाने के विवाद सामने आ रहे हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस-प्रशासन को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

उन्होंने तीन मई को अक्षय तृतीया और ईद पर्व एक ही दिन होने के कारण कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है। साथ ही अजान और हनुमान चालीसा माइक पर पढ़ने को लेकर शुरू हुए नए विवाद में उन्होंने दो टूक कहा है कि धार्मिक आजादी सबको है, लेकिन माइक की आवाज परिसर के बाहर नहीं जानी चाहिए। माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न आए।

अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। वहीं, नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अनुमति देने से पहले आयोजक से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र लेने की बात कही और कहा की अनुमति केवल उन्हीं धार्मिक जुलूसों को दी जाए, जो पारंपरिक हों, नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें