Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने अगले 9 महीने में 65 हजार पदों पर परीक्षाओं का संशोधित कैलेंडर किया जारी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने अगले 9 महीने में करीब 65 हजार पदों पर होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं का संशोधित कैलेंडर जारी कर दिया है। अप्रैल से अगले साल फरवरी तक राजस्थान में कुल 16 प्रतियोगी परीक्षाएं होंगी। इसमें प्रदेशभर के 70 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे। इनमें से तीन भर्ती परीक्षा हो चुकी है। वहीं, 13 भर्ती परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

वहीं इस साल राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 24 अप्रैल को APRO भर्ती परीक्षा, 18 से 20 मई तक कनिष्ठ अभियंता सीधी भर्ती परीक्षा और 4 जून को पशुधन सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है। ऐसे में अगले 9 महीने में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 15 भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने कहा- भर्ती कैलेंडर जारी करने के बाद छात्रों की संख्या को देखते हुए भर्ती परीक्षा के समंय और तारीख में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही रीटा और CET का भी टाइम टेबल जारी किया गया है। ताकि छात्रों को तैयारी का सही समय मिल सकता है। शर्मा ने कहा कि हमने इससे पहले भी भर्ती कैलेंडर जारी किया था। इसके अनुरूप भी भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही हैं। ऐसे में इस बार भी परीक्षा की तारीख के अनुरूप ही निर्धारित वक्त पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर 65 हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें