RR VS RCB
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

RCB vs RR IPL Qualifier 2: आज मिलेगा दूसरा फाइनलिस्ट।

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी।हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को पटखनी देकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। ऐसे में अब इन दोनों टीमों के पास फाइनल में जगह बनाने का यह आखिरी मौका है।

अगर आज के मुकाबले में आरसीबी जीत दर्ज करती है तो वह आईपीएल के इतिहास में मात्र ऐसी तीसरी टीम बनेगी जो प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर रहते हुए फाइनल में पहुंची हो।यह क्वालिफायर-2 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. फाइनल भी इसी मैदान पर 29 मई को होगा। राजस्थान की टीम बैंगलोर को हराकर दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। वहीं, बैंगलोर की निगाह चौथी बार फाइनल खेलने पर होगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है।

साल 2008 में यह टीम फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2009, 2011 और 2016 में फाइनल खेल चुकी है, लेकिन अब तक खिताब नहीं जीत पाई है। इस बार आरसीबी चौथी बार फाइनल खेलना चाहेगी और खिताब भी अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें