Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा प्राथमिकता: PM मोदी

जापान में क्वाड (QUAD) समिट में बोलते हुए PM मोदी ने कहा कि क्वाड की सफलता के पीछे सभी सहयोगी देशों की निष्ठा है। कोरोना के समय हम सबने मिलकर सप्लाई चेन के जरिए इसे निपटने का हरसंभव प्रयास किया। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा हम सबकी पहली प्राथमिकता है।

मोदी ने आगे कहा कि आज क्वाड का दायरा व्यापक हो गया है और स्वरूप प्रभावी हो गया है। हमारा आपसी विश्वास, दृढ़ संकल्प लोकतांत्रिक शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा है।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन लगातार चुनौती खड़ा कर रहा है। उन्होंने यूक्रेन युद्ध के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया है। बाइडेन ने कहा कि रूस जंग खत्म करने के मूड में नहीं है।

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने टोक्यो में जापान के बिजनेस लीडर्स के गोलमेज समिट में भाग लिया। इसमें 30 से ज्यादा जापान की कंपनियों के बड़े अधिकारियों और CEOs के साथ बातचीत की। सोमवार के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बिजनेस लीडर्स को भारत के व्यापार में हुए सुधार के बारे में बताया और उन्हें ‘मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड’ के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी टोक्यो में अपने पहले दिन इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क इवेंट में भी शामिल हुए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें