maldives yoga day incident
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

मालदीव में योग कर रहे लोगों को उपद्रवियों ने भगाया,खूब तोड़फोड़ की

दुनियाभर में 21 जून को 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. इस मौके पर भारत सहित विदेशों में भी कई जगह बड़े आयोजन किये गए. मालदीव की राजधानी माले के गालोल्हू नेशनल फुटबॉल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था, तभी बीच कार्यक्रम में कुछ उपद्रवियों ने स्टेडियम पर धावा बोल दिया.गुस्साई भीड़ स्टेडियम में घुस आई और वहां मौजूद लोगों से स्टेडियम तुरंत खाली करने को कहा. बताया जा रहा है कि ये प्रदर्शनकारी योग कार्यक्रम से नाराज थे और पहले से इसका विरोध कर रहे थे. लोगों को धमकाने की खबरे भी सामने आई है. इस दौरान उपद्रवियों ने खूब तोड़फोड़ की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. पुलिस ने स्थिति संभालने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

बता दें कि मालदीव के युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय ने भारतीय सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर यह कार्यक्रम आयोजित किया था. घटना के वक्त इस प्रोग्राम में हाई लेवल डिप्लोमैट्स और कई सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे.

घटना पर चिंता जताते हुए मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार इस घटना पर बहुत चिंतित है. इसके जिम्मेदारों को जल्द कानून के दायरे में लाया जाएगा

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें