MPPSCMAINSRESULTS2019
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

2019 MPPSC की प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के परिणाम रद्द।

2019 में हुई MPPSC की प्रारम्भिक और मुख्य परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियो के लिए अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। 2019 MPPSC की दोनो परीक्षाओं के परिणाम निरस्त कर दिए गए हैं। दरअसल MPPSC-2019 के रिजल्ट को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। अ

धिवक्ता रामेश्वर सिंह ठाकुर और विनायक प्रसाद शाह ने लगभग 60 छात्र-छात्राओं सहित हाईकोर्ट में याचिकाएं दायर की थी। उनका कहना है की सरकार ने आरक्षित वर्ग के प्रतिभावान छात्रों को सामान्य श्रेणी में शामिल न करने का नियम बना दिया था। इसी को याचिका के माध्यम से हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। बाद मे सरकार ने हाईकोर्ट में इस नियम को वापस लेने की बात कही थी पर इसके बावजूद 31 दिसम्बर 2021 को PSC 2019 प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के परिणाम विवादित नियमों के तहत ही जारी कर दिए गए।

अब सन् 2022 में हाईकोर्ट ने 2019 की परीक्षा के मुख्य और प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों को निरस्त कर दिया है। इसी के साथ ही पुराने नियमों के अनुसार फिर से नया रिजल्ट तैयार करने का आदेश दिया है। यानी कि प्रारंभिक परीक्षा का नया परिणाम जारी किया जायेगा। इसमें जो सफल होंगे, उसके अनुसार मुख्य परीक्षा कराई जाएगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें