AKHILESH TWEET ON SAMRAT PRITHVIRAJ
Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती- AKHILESH YADAV

द कश्मीर फाइल्स के बाद अब ‘सम्राट पृथ्वीराज’ फिल्म पर सियासी घमासान तेज़ हो गया है.कश्विमीरी पंडितो के पलायन पर बनी विवेक अग्निहोत्री निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म आने के बाद किस तरह राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई थी, वह तो आपको याद ही होगा.एक फिल्म को लेकर देश 2 गुटो में बट गया था. कई जगह से नफरत को बढ़ावा देती घटनाएं सामने आई थी. कुछ वैसा ही माहौल बनाते दिख रही है अक्षय कुमार की 3 जून को रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’.

रिलीज़ के पहले लखनऊ के लोकभवन में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ पूरी कैबिनेट पहुंची.गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चुका है. सरकार के इस तरह फिल्म को समर्थन देने पर विपक्ष हमलावर हो गया है. योगी सरकार के मूवी स्क्रीनिंग में शामिल होने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा- ऐतिहासिक फिल्म देखने के बाद कैबिनेट से आग्रह है कि उप्र की वर्तमान हालत भी देखें. इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती.

इस फिल्म की राजनीतिक गलियारों मे काफी चर्चा है.इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने परिवार के साथ ये फिल्म देखी थी और तो और इसकी तारीफ भी की थी. चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित यह फिल्म ‘पृथ्वीराज रासो’ नामक किताब पर आधारित है. फिल्म में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर के साथ संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम रोल में है.

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें